Welcome

Website counter
website hit counter
website hit counters

Sunday, January 11, 2015

गांधी फिर प्रार्थना सभा में हैं। फिर नाथूरामच्या बंदूक गरजै है। बुलेट हीरक बाकीर सबै हवा हवाई,सबै एफडीआई धर्म अधर्म राजकाज राजनीति एफडीआई अंध सर्वधर्म आस्था एफडीआई पलाश विश्वास

गांधी फिर प्रार्थना सभा में हैं।

फिर नाथूरामच्या बंदूक गरजै है।


बुलेट हीरक बाकीर सबै हवा हवाई,सबै एफडीआई

धर्म अधर्म राजकाज राजनीति एफडीआई

अंध सर्वधर्म आस्था एफडीआई

पलाश विश्वास

पागलदौड़,जिसके खिलाफ सेवाग्राम खड़ा है

बुलेट हीरक बाकीर सबै हवा हवाई,सबै एफडीआई

धर्म अधर्म राजकाज राजनीति एफडीआई

अंध सर्वधर्म आस्था एफडीआई

खलक खुदा का मुल्क रिलायंस का कि होशियार कि अलीबाबा चालीसचोर दाखिल है मुक्त इमर्जिंग मार्केट भारत में जहां बाराक ओबामा महाराज पधारने ही वाले हैं।आर्डिनेस राज जारी है और संसद के बजट सत्र में अरबपति करोढ़पति छोड़ बाकी जनता तमाम है कि बले गांधी बुड्ढे का फिर काम तमाम है।


इकानामिक टाइम्स की खबर है कि बलि अलीबाबा भारतीयरिटेल कारोबार के बारह बजाने खुद बारत में हाजिर नाजिर होने वास्ते दिल्ली के स्रटाटअप कंपनी पेटीएम में 575 मिलियन डालर का निवेश कर रहा है तो रिलायंस किसिम किसिम के कारोबार में एक लाख करोड़ डालर फूंके है।वे भी हिंदुस्तानी,हम भी हिंदुस्तानी।वे भी हिंदू,हमऊ हिंदू।हमरे पास नोट सोट नाही ऊ डालर में बतियावत ह।


ईटी की खबर रेलवे के निजीकरण से इंकार के फेंकू के दावे के विपरीत है कि रेलवे के निर्माण में अब शत प्रतिशत एफडीआई है।वो कोयले वाले जैसे पांच दिनों की हड़ताल हल्ला करिके हल्ला बोल से पहिले ही दूसरका दिन खतम हो गयो रे वैसे ही खबर है कि बलि एफडीआई राज के खिलाफ रेलवे णें भी हड़ताल की तैयारी है।ई बुलेट वुलेट स्पीड वस्पीड सबै किस्सा कुलै एफडीआई है।


बाकीर कबर खबर है कि बलि अलीबाबा के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा की संपत्ति में 2014 में सबसे ज्यादा वृद्धि हुई। अरबपति उद्यमी की संपत्ति वर्ष के दौरान सबसे ज्यादा 18.5 अरब डॉलर बढ़कर 29.2 अरब डॉलर हो गई। मशहूर निवेशक वारेन बफे इस साल सार्वाधिक लाभ दर्ज करने वाले अरबपतियों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे। निजी संपत्ति परामर्शक वेल्थ-एक्स के मुताबिक अंग्रेजी के शिक्षक से अरबपति का सफर तय करने वाले उद्यमी इस साल सबसे अधिक फायदे में रहे। उनकी संपत्ति में 173 प्रतिशत का इजाफा हुआ। जाहिरे है कि मस्ती कांटने नहीं,चांदी काटने आ रहे है अलीबाबा और उनके चालीस चोर।


गौरतलब है कि ताजा खबर है कि बलि हुक्म कल्कि महाराज,ऐलानिया जंग है कि अलीबाबा चालीस चोर राज है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आगामी एक से डेढ़ साल में अपने विभिन्न प्रकार के कारोबार में एक लाख करोड़ रुपये के नये निवेश की आज घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से वृद्धि करने वाली अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। रिलायंस अपने इस निवेश से पेट्रोरसायन कारोबार की उत्पादन क्षमता का विस्तार करने के साथ-साथ चिर प्रतीक्षित 4जी ब्रॉडबैंड नेटवर्क सेवा शुरू करेगा और सरकार के मेक इन इडिया और डिजिटल इंडिया पहल में योगदान करेगा।


अबे चैथू,ओलिव तेल का होत है,जापानी होत कि अमेरिका से इथे घुसल है

अब तक जानत रहे कि लगात है।शापिंग माल झा चिंकचाक ,चैतराम जी नाचा गम्मक छोड़ जात तो मइया सौं,वही बता सकत है कि कहां कहां ओलिव तेल का चकाचौंध है।


नानस्टिक बरतनवा हो या फिर रसोई यंत्र हो सगरा तो देशी तेल जरुरी ना होबे,तनिक ओलिव तेल खाना में लथपथ तो बूढ़ापे को वियाग्रा बन जाई।पांच केजी सरसों तेल की कीमत पर एक लीटर ओलिव वैतरणी हो।बाकीर सबै पीपली लाइव।


नासिर भाई नाचा जिंदगी गम्मक बना रहे हैं।साहिर फैज गा रहे हैं कि गली में खुशी रोके खड़े कयामत गारहे हैं।


हबीब तनवीरो गयो।


चैतरामो गयो।


नाचा गम्मक छोड़ गयो।


नासिर भाई का तेज बत्ती वाला मंगलू उथे पुखरौती आस पास आदिवासी उजाड़ में दो के साथ एक फ्री आवाज हांके कटकलेअंधकार बेचबे करै तो सगरा खादी उद्योग अभै रामदेव बाबा कारपोरेट हवाले है।


बाबा नाथूराम गोडसे का पुण्यप्रताप है।

जो असल अंबेडकर भी और असल कम्युनिस्ट भी।

भारत रत्नों का भारत रत्न वहींच।


ससुरा गांधी मरा नहीं है।

ससुरा गांधी जिंदा बे चैथू,इरोम की आत्मा गांधी बै।

जादवपुर के होक कलरब मा गांधी जिंदा बै।


गांधी बुड्ढा जिंदा रहबै तो सुधारो का को को होई,सोच बै चैतू और नार रगड़ै नाथूराम बाबा के पांव लग जा चैतू बै।कि बलि मुंबई की एक शानदार शाम में सीएनबीसी-टीवी18 ने देश में बिजनेस के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान देने वाली शख्सियतों को सम्मानित किया। इस मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित उद्योग जगत की तमाम बड़ी हस्तियां मौजूद थीं।


बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर का अवार्ड सन फार्मा के एमडी दिलीप संघवी को दिया गया जबकि विमेन बिजनेस लीडर के अवार्ड से एसबीआई की चेयरपर्सन अरुंधती भट्टाचार्य को नवाजा गया।


फार्मा क्षेत्र की बड़ी कंपनी लुपिन को कंपनी ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला। वहीं नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन एस रामादोराई को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। वहीं नोबल लॉरेट कैलाश सत्यार्थी को ब्रांड इंडिया के लिए अभूतपूर्व योगदान के लिए सम्मानित किया गया। एंटरटेनमेंट लीडर ऑफ द ईयर का पुरुस्कार कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा को दिया गया।


इंडिया बिजनेस लीडर अवॉर्ड्स में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि बड़े फैसले सिर्फ बजट में होंगे ऐसा नहीं सोचना चाहिए, देश की तरक्की के लिए सरकार बजट के बाहर भी बड़े फैसले लेती रहेगी। साथ ही उन्होंने इस बात का भी भरोसा दिया कि सरकार रेट्रोस्पेक्टिव टैक्स का इस्तेमाल नहीं करेगी क्योंकि इससे देश की छवि खराब होती है। वित्त मंत्री ने ये भी उम्मीद जताई कि साल 2015 पिछले साल से बेहतर होगा।



घोंघिया आंखि,मुस नाक शासक सगरे गोलबंद जनता के खिलाफ बाकीर पीपली लाइव या कि पीके।


हमें तो चैथू हबीब तनवीर पेक्षागृह बिच तू पान दुकानदार पीके बना दिहल।

वहींच घोंघिया आंखि,उल्लू जइसन फैंकू मोटा मस्त,मुस नाक,हाथ फैलाये टाइटैनिक सगरा देश टाइटैनिक बनावल डुबो जात है।


तू कथै जात चैथू,देश डूबत,डूब सगरे जनपद,जल जंगल जमीन उजाड़!


तू कथै जात चैतू,दुलार बाबा तोर आश्रम मा आग लगे!


दुलार बाबा तोर धर्म कर्म पर वजजर गिरे!


तू कथै जात चैतू,देश मुआ जात है!


गुजरात वाइव्रेंट है।


चहुंदिशा कटकले अंधकार के शाइंनिग इंडिया चतुर्भुज साक्षात विष्णु भगवान,पांव लाग रै हजार हजार बरसों का गुलाम परजाअंत्यज के औ3म स्वाहा यह देश है!


जिंदा रहबे सनातन धर्म।

जिंदा रहबे यज्ञाधिपति विष्णु भगवान और सगरे उनके अवतार सेमी अवतार।


महाभारत कुरुक्षेत्रे मृत्युउत्सव उपरांते जिंदा है जैसे गीता महोत्सव जो फ्री मार्केट कार्निवाल है कटकटले अंधकार।



ले बै पीके पान।फेर लंबा तान।


शर्ले एब्दो भुना गई हिंदुत्व दिवानी मैड मैडोना।मैडोना मेरी जान।जिंदड़ी जवानी कुर्बान।

चल कुड़ी मरे नाल,के मस्त जिंदड़ी छिनाल,नारी वाद माफो करै।


छिनाल ना नारी है।ना छिनाल कोई स्त्री सत्ता है।पुरुष वर्चस्व पुरुषतंत्र पुरुषविमर्श छिनाल है।चल कुड़ी साड्ढा नाल,ऐश करेंगे फ्री मार्केट सारा जहां जिंदड़ी मालामाल।


शर्ली एब्दो भुना रहै सगरे संत समागम।

शर्ली एब्दो है के शत प्रतिशत हिंदुत्व तूफान हैगी।


शर्ली एब्दो इन वोग है और हाल यह बलि कि अखबार ने फ्रांसीसी पत्रिका 'शार्ली एब्दो' के विवादित कार्टूनों को फिर से प्रकाशित किया है। अखबार ने फ्रांसीसी पत्रिका 'शार्ली एब्दो' के विवादित कार्टूनों को फिर से प्रकाशित किया है। फोटो शेयर करें. हैम्बर्ग जर्मनी के उत्तरी तटीय शहर हैम्बर्ग में एक अख़बार के दफ्तर पर हमले की खबर है। इस अखबार ने फ्रांसीसी पत्रिका 'शार्ली एब्दो' के विवादित कार्टूनों को फिर से प्रकाशित किया है। पुलिस अधिकारी के हवाले से समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ' समाचार पत्र की इमारत में खिड़की से पत्थर फेंके गए। इसके बाद कुछ जलती हुई चीजें भी खिड़की से फेंकी गई।


गौरतलब है कि बलि फ्रांस ने कोई और नये आतंकी हमलों को नाकाम करने तथा यमन के अलकायदा से जुड़े आतंकियों द्वारा पेरिस में ढाए गए कहर में साथ देने वाले एक संदिग्ध की तलाश के लिए हजारों की संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया। देश में तीन दिन में आतंकी हमलों में 17 लोगों की जान जा चुकी है। रक्तपात करने वाले तीनों हमलावर मारे जा चुके हैं। इन हमलावरों ने एक व्यंग्य समाचार पत्र शार्ली हेब्दो के कार्यालय में हमला कर 12 लोगों को मार डाला था। उसके अगले दिन पेरिस में कोशेर के एक सुपरमार्केट में तथा अन्य जगहों पर लोगों को बंधक बनाया गया और गोलीबारी में पांच लोग मारे गए।


फ्रांस में इस्लामी चरमपंथियों द्वारा की गई हिंसा में मारे गए 17 लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को सात लाख से भी ज्यादा लोग सड़कों पर उतर आए। फ्रांस में आतंकी हमलों के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग (एपी फोटो) गृहमंत्री बर्नार्ड केजेनेयूव ने बताया कि करीब सात लाख लोगों ने मार्च किया। हालांकि उन्होंने लोगों के बारे में कोई स्पष्ट आंकड़ा नहीं दिया। लेकिन एक अनुमानित आंकड़ों के अनुसार कई हजार लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया।


नाचा गम्मक यह भी कि बलि दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी पर पलटवार किया है। चैतू बै कि बलि AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी पर न सिर्फ 'काउंटर-अटैक' किया, बल्कि मंच से किए गए उनके दावों की हवा भी निकाली।हड़ि कि  महंगाई कम होने का दावा कर रहे अमित शाह को उन्होंने सब्जियों के दाम बताए, अनाधिकृत कालोनियों को नियमित करने वाला अध्यादेश दिखाने को कहा, और तो और बिजली के बिल घटाने वाले 'भाजपाई बल्ब' की भी चुटकी ली।


माटी खने कि मालिक किथो भइठबे। गुलाम खनै कि खनत रहबे करे .कित्ता गिरबै आखेर सगरी माटी पाट दियो।उसपर नाचे घमासान।नाटे नटराज घना घना।के कित्ता खनै माटी,कित्ते गिरै आखेर।


अपन गड्ढा जो है,पाटो रै सबै चैथू फिर नाचो रे रास डांडिया।

रंग बरसै कि गोरिया भी नाच्यो रंगीला रंगीला नाच्यो रे।


धर्मांतरण सुनामी है के पीके है,पीके है कि धर्मयुद्ध है के ओबामा कार्निवाल है नरसंहार के कयामत है के गीता महोत्सव फेर।


गांधी फिर प्रार्थना सभा में हैं।

फिर नाथूरामच्या बंदूक गरजै है।


दिल्ली में कोहरा और सर्दी कड़कड़ाती।

लेड चकाचौंध सुनामी में कटकटले अंधकार और घोंघिया आंखि,मुसनाक ड्रोन की पहरेदारी है।सीआई हवाले राजकाज।मोसाद हवाले राजकाज।राजकाज एफबीआई।

बाकी विकास हरिकथा अनंत.अनंत गीता महोत्सव बै।


हर मनखनामे गाइडेड बुलेट मश्तैद कि गांधी की फिर हत्या होनी है।

बार बार मरै बै गांधी।बार बार जिंदा बै गांधी।मर मर कर जिंदा बै गांधी।


कि सगरे तानाशाह मिलकर जनता का सफाया न कर सकै है।

कि हर बार जीतता है सत्याग्रह जो सत्ताविरुद्धे है।


मुक्त बाजार की सेहत का आयुर्वेदिक उपचार गांधी चूर्ण है।

गांदी चूर्ण विचूर्ण है।


गांधीवाद बाबाभभूत है।पागलदौड़ गांधीवादी सत्ता है।गांधी का सत्ता विमर्श है।


गाँधी एटीएम है जैसे अंबेडकर एटीएम है जैसे मार्क्स एटीएम है तो गोलवलकर भी एटीएम बन गयो रे।एटीएम ताजातरीन नाथूरामो है,जिसके पेटो से सुधार के बच्चे जनमे हिंदू साम्राज्यवास्ते।


एक से सवा लाख लढ़ावेंगो।हर सिख अब हिंदू।हर बौध्ध अब हिंदू।हर जैनी अब हिंदू।

हिंदू राष्ट्र के अमेरिका में ओबामा खातिर जायनी मुक्त बाजार खातिर गांधी वध का जयकारा एटीएम।फिर फिर गांधी हत्या है।


सिखों को भी हिंदू बना रहे हैं बलि.शौर ऐसो मचा कि तवलीन सिंह का सुर बदल गयो,रातोंरात सेकुलर कायाकल्प है।विचारों की स्वतंत्रता, मजहबीं आजादी के बारे में बेहतरीन बेहतरीन लिख्यो है।मोदी वंदना छाड़ि देयो हठात।


फेर कोलकाता केसरिया भयो,बंग विजय मार्फते भारत विजय के सिकंदरी गुहार के मध्यअसम में सलवा जुड़ुम विस्तार के बादो बंगाल में ग्रुप थिएटर की धूम।


केसरिया रंग फीको लागै बै चैतू।

जोदवपुरे जो चूमा चाटी आजादी खातिर कलरव कीन्हें सो भी वहींच इरोम शर्मिला सरीखे बापू के चमत्कारे भूतेर भबिष्यत खोजै बै,चैतू।


वहींच आमरण अनशन।

हिलेला रे कोलकाता हिलेला।वसंत वज्र निनाद खत्म बै।सत्तर दशक खत्म बै।


फेर वहींच बुड्ढा सेवाग्राम वाला उठ खड़ा हो गयो रे।


मरबे ना करै गांधी बुड्ढा।


विचारधारा,राजनीति ढेरो हैं,फिरभी अंतिम हथियार वहींच सत्याग्रह है बाकीर सैन्य राष्ट्र बै।बाकीर आफसा बै।बाकीर सलवा जुड़ुम बै।


चूंचूं किया के चूं चूं का मुरब्बा बना दीन्हें,बै।


मसलन के फरीदकोट में तचैतू, एक भैंसे की कीमत 7 करोड़ रुपए बोले जी, हां। चौक ना बै मुक्तसर साहिब में चल रहे राष्ट्रीय पशुधन चैंपियनशिप में युवराज नाम के इस भैंसे की कीमत 7 करोड़ रुपए लगाई गई ।युवराज की उम्र 7 साल की है। युवराज के मालिक कर्मवीर ने बताया कि युवराज की परवरिश बहुत ही प्यार से की है। उसके मुताबिक भैंसे की प्रतिदिन 2500 रूपए की खुराक आती है।आंध्र प्रदेश का एक आदमी इस भैंसे को 7 करोड़ रुपए में खरीदना चाहता है लेकिन कर्मवीर ने मना कर दिया।बुरबकै है कर्मवीर।देस बेचे खातिर हिचके ना कोई,वो भैंस बेचेके तैयार नहीं।कुदरत का करिश्मा।

के खुशी मनाओ बलि पचास डालर के नीचे तेल भाव से डालर डगमगायो है और सगरी दुनिया में अमेरिका बचाओ मुहिम है और बराकओबामो महाराज कल्कअवतारो शरम में है कि बलि ईरान के राष्ट्रपति हसन रहानी और वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने सऊदी अरब की आलोचना करते हुए कच्चे तेल के गिरते मूल्य से दोनों देशों के सामने खड़े संकट को प्रभावहीन करने का संकल्प लिया। पैट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन 'ओपेक' के संस्थापक सदस्य ईरान और वेनेजुएला कच्चे तेल का दाम महज 6 महीने में 100 डॉलर से घटकर 50 डॉलर पर आने से पैदा संकट से जूझ रहे हैं। कच्चे तेल की कीमत में गिरावट से उनका बजट गड़बड़ा गया है। वहीं ओपेक द्वारा पिछले साल कीमत घटाने और आपूर्ति अधिक होने के बावजूद उत्पादन कम नहीं करने के फैसले से संकट और बढ़ गया।


मसल के गैस सब्सिडी का किस्सा खत्म है।लिंक कराया तो क्या करबे बै चैतू कि बलि पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोलियम सब्सिडी कम करने की दिशा में एक अनूठी पहल की है। वह स्वयं विशिष्ट व्यक्तियों, मंत्रियों और नेताओं को फोन करके सब्सिडी वाला सिलेंडर छोड़ने का आग्रह कर रहे हैं। प्रधान हर दिन एक विशिष्ट व्यक्ति (वीआईपी) को फोन करके उनसे सब्सिडी वाला सिलेंडर लेना बंद करने का आग्रह कर रहे हैं। पेट्रोलियम मंत्री बनने के बाद प्रधान ने स्वयं भी सस्ती दर पर रसोई गैस लेना बंद कर दिया और तब से वह बाजार दर पर ही सिलेंडर खरीद रहे हैं। प्रधान चाहते हैं कि सब्सिडीशुदा ईंधन सिर्फ जरूरतमंद व्यक्ति को ही मिलना चाहिये।


मसलन के बलि गोआ के चुनांचे कि मुक्तबाजारी उपभोक्ताओं के संभोग सेसमाधि जीवन यापन पर बड़ी मारे मारबै है।बलि   हायर, व्हर्लपूल, पैनासोनिक, गोदरेज एप्लायंसेस और डायकिन सहित कई कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियां टीवी, फ्रिज और एसी की कीमतों में 5 फीसदी तक बढ़ोतरी कर रही हैं। कंपनियों की दलील है कि एक्साइज ड्यूटी में मिलने वाली छूट के खत्म होने से कंपनियों की इनपुट कॉस्ट बढ़ गई है, जिसकी वजह से उनके पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। कंपनियों ने इन उत्पादो पर 3 से 5 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। इस दौड़ में अन्य कंपनियां भी शामिल होने की तैयारी कर रही हैं और आने वाले दिनों में दाम बढ़ाने वाली हैं।


मसलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'मेक इन इंडिया' का आह्वान किए जाने के बाद ब्रिटेन ने आज 'ग्रेट कोलैबोरेशंस' अभियान की शुरुआत की ताकि भारतीय कंपनियों से गठजोड़ किया जा सके। ब्रिटिश उच्चायोग की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि 'ग्रेट कोलैबोरेशंस' अभियान के जरिए भारत और ब्रिटेन स्थित कंपनियों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में ज्यादा सहयोग स्थापित करने में मदद मिलेगी।


मसलन के भड़काऊ भाषण देने, लाउडस्पीकर का गलत इस्तेमाल करने और उकसाने वाली सामग्री रखने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने 500 से भी ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें कई मौलवी भी शामिल हैं। पंजाब पुलिस द्वारा जारी किए गए पर्चे के अनुसार, पिछले दो दिनों में राज्य में भड़काउ भाषण देने, लाउडस्पीकर का गलत इस्तेमाल करने और उकसाने वाली सामग्री रखने के आरोप में पुलिस ने 700 से ज्यादा मामले दर्ज किए हैं। इस पर्चे में कहा गया है कि पुलिस ने यह कार्रवाई आतंकवाद के खिलाफ संघ सरकार की राष्ट्रीय कार्य योजना (नेशनल एक्शन प्लान) के कार्यान्वयन के तहत की।


सत्याग्रह जो करैं,उनका का उखाड़ लिबै बै?


कटकटले अंधकार बै।तेजबत्ती अगरबत्ती फेल बै।

रामदेव बाबा घमासान बै।घमासान बै संत समागम।


उथे लंका में जले रावण चिता,इथे गांधीर आत्मा जलै बै।


बार बार रावण मारे के बादओ रावण जिंदा बै तर गाँधीओ जिंदा बै।

धर्मखातिरे विष्णु अवतार नाथूराम गोडसे पधारो म्हारे देश रे।


फिर भी पागल दौड़ के खिलाफ 30 जनवरी 1948 को हुई एक प्रार्थना सभा में मार दिये गये एक निःशस्त्र बूढ़ इंसानर सत्याग्रह चालू आहे पागल दौड़ के खिलाफ।


फिरभी चालू आहे सेवाग्राम सीमेंट में तब्दील हुई जात सगरी दुनियामध्ये।

कुदरत का करिश्मा।


  1. LIVE: 'वाइब्रैंट गुजरात' सम्मेलन में पीएम मोदी ने ...

  2. Zee News हिन्दी-48 मिनट पहले

  3. इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इस सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून और अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी भी भाग ले रहे हैं। * 'वाइब्रैंट गुजरात' सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ...

  4. मोदी करेंगे वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन का उद्घाटन आज

  5. पंजाब केसरी-11 घंटे पहले

  6. वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन : एक लाख करोड़ निवेश ...

  7. Live हिन्दुस्तान-1 घंटे पहले

  8. वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन: प्रधानमंत्री नरेंद्र ...

  9. Jansatta-1 घंटे पहले

  10. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (66 और लेख)

  11. 'श्रद्धेय' महात्मा की प्रतिमाएं चीन सहित दुनिया ...

  12. Webdunia Hindi-08/01/2015

  13. 'वाइब्रैंट गुजरात' में इसराइल-भारत के बीच कृषि समझौता : 'वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन' के दौरान इसराइल एवं भारत के बीच कृषि क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के बारे में एक समझौता होगा। इस समझौते के तहत दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय कृषि‍ ...

  14. मोदी जैसे लगाम नहीं कस पा रहीं आनंदी बेन

  15. नवभारत टाइम्स-07/01/2015

  16. विश्व हिंदू परिषद 11 जनवरी को अहमदाबाद के सांप्रदायिक तौर पर संवदेनशील इलाके शाहपुर में विशाल 'हिंदू सम्मेलन' बुलाने की तैयारी में है। इसी दिन वाइब्रैंट गुजरात समिट भी शुरू होना है। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) का कहना है कि यह ...

  17. अमेरिका के 'पाक' सर्टिफिकेट से खफा भारत

  18. नवभारत टाइम्स-05/01/2015

  19. प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी करदाताओं का धन अमेरिकी प्रशासन किस तरह खर्च करता है यह अमेरिकी प्रशासन का अधिकार है। जॉन केरी वाइब्रैंट गुजरात शिखर सम्मेलन में भाग लेने अगले सप्ताह अहमदाबाद पहुंच रहे हैं और इसके बाद पाकिस्तान ...

  20. पाकिस्तानी गोलीबारी, क्या है पीछे का गेम प्लान!

  21. मनी कॉंट्रोल-06/01/2015

  22. सार्क सम्मेलन में मोदी और नवाज शरीफ के बीच चुप्पी छाई रही। ... एक सवाल के जवाब में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इस बात की भी पुष्टि नहीं की कि विदेश मंत्री कैरी वाइब्रैंट गुजरात समिट के बाद पाकिस्तान जाएंगे या नहीं। मंत्रालय ...

  23. मॉक ड्रिल में एक बार फिर से गुजरात पुलिस ने इस्लाम ...

  24. Oneindia Hindi-01/01/2015

  25. अहमदाबाद। गुजरात में इसी माह शुरु होने वाले वाइब्रैंट गुजरात निवेशक सम्मेलनकी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस आतंकवादी घटनाओं से निपटने के लिए मॉक ड्रिल कर रही है। लेकिन जिस तरह से गुजरात पुलिस इन मॉक ड्रिल में मुस्लिम धर्म को ...

  26. पाकिस्तानी 'सेना की मनमानियां' व 'भारत विरोधी ...

  27. पंजाब केसरी-03/01/2015

  28. एक अनुमान के अनुसार इसका उद्देश्य 7 से 9 जनवरी तक गुजरात के गांधीनगर में होने वाले 'एन.आर.आई. सम्मेलन' को निशाना बनाना या 11 से 13 जनवरी तक गांधीनगर में ही होने वाले 16 देशों के प्रतिनिधित्व वाले 'वाइब्रैंट गुजरात' सम्मिट की ...

  29. पीएम ने खुद संभाली स्मार्ट सिटी की कमान

  30. नवभारत टाइम्स-29/12/2014

  31. सूत्रों के मुताबिक, जनवरी फर्स्ट वीक में होने जा रहे वाइब्रैंट गुजरात समिट में स्मार्ट सिटी से जुड़ी कई कई घोषणाएं हो सकती हैं। यह समिट नरेन्द्र मोदी की ओर से शुरू किया गया है और यह बेहद सफल रहा है। इस सम्मेलन ने राज्य में ...

  32. चेतावनी, क्या आप भी मुफ्त एवं अज्ञात वाई-फाई ...

  33. पंजाब केसरी-08/12/2014

  34. मेलबर्न: भारत में स्मार्टफोन की बढ़ती पैठ के मद्देनजर एक अमरीकी सुरक्षा समाधान कंपनी ने लोगों को मुफ्त एवं अज्ञात 'वाई फाई कनेक्शन' से जुडऩे के खिलाफ चेतावनी दी है। सीमांटेक साइबर सेक्युरिटी सर्विसेज (एशिया प्रशांत एवं ...

  35. भारत के 10 विवादित स्थल-स्मारक, जानिए कौन से...

  36. Webdunia Hindi-18/11/2014साझा करें

  37. मुहम्मद गौरी ने मुल्तान पर आक्रमण करने के बाद पाटन (गुजरात) पर आक्रमण किया, जहां उसे मुंह की खानी पड़ी। राजा भीम द्वितीय ने उसे बुरी तरह पराजित करके छोड़ दिया। मोहम्मद गौरी ने भारत में विजित साम्राज्य का अपने सेनापतियों को सौंप दिया ...

खोज परिणाम

  1. सातवें वाइब्रेंट गुजरात समिट में उद्योगपतियों ने ...

  2. एनडीटीवी खबर-2 घंटे पहले

  3. गांधीनगर: सातवें वाइब्रेंट गुजरात समिट में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए हैं। ये कार्यक्रम गुजरात की राजधानी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित किया जा रहा है। निवेश को बढ़ावा देने के मकसद से किए ...

  4. वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन: भारत अवसरों की भूमि

  5. Rajasthan Patrika-38 मिनट पहले

  6. LIVE: 'वाइब्रैंट गुजरात' सम्मेलन में पीएम मोदी ने ...

  7. Zee News हिन्दी-50 मिनट पहले

  8. गुजरात में एक लाख करोड़ निवेश करेंगे अंबानी

  9. नवभारत टाइम्स-26 मिनट पहले

  10. वाइब्रेंट गुजरात में बोले पीएम, दुनिया की नजर भारत ...

  11. आईबीएन-7-24 मिनट पहले

  12. Zee News हिन्दी

  13. नवभारत टाइम्स

  14. आईबीएन-7

  15. बीबीसी हिन्दी

  16. प्रभात खबर

  17. आज तक

  18. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (66 और लेख)

  19. वाइब्रेंट गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ...

  20. एनडीटीवी खबर-1 घंटे पहले

  21. उन्होंने कहा कि लगातार प्रयास की वजह से गुजरात में देशी विदेशी निवेशकों की रुचि बढ़ी है। उन्होंने कहा कि तमाम राज्यों ने ऐसी ही कोशिश आरंभ की है। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार सभी राज्यों की इस मुहिम में सहयोग को प्रतिबद्ध ...

  22. मोदी करेंगे वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन का उद्घाटन आज

  23. पंजाब केसरी-11 घंटे पहले

  24. अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गांधीनगर में गुजरात सरकार के प्रमुख कार्यक्रम वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे जिसमें संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून और अमरीका के विदेश मंत्री जॉन केरी भाग ...

  25. सातवां वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन आज से

  26. Patrika-15 घंटे पहले

  27. गांधीनगर। देश में निवेश के लिए एक बेहतर प्लेटफॉर्म के रूप में विशेष पहचान बन चुके वाइब्रेंट गुजरातवैश्विक निवेशक सम्मेलन (वाइब्रेंट समिट) का रविवार से राजधानी गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में आगाज होगा। इसके लिए गांधीनगर व अहमदाबाद ...

  28. वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन: पीएम मोदी ने किया ...

  29. Patrika-19 मिनट पहले

  30. PM Modi to inaugurate Vibrant Gujarat Summit, Ban Ki-Moon, John Kerry among attendees. Related News. प्रवासियों से निवेश जुटाने नौ कोगुजरात आएंगे यूपी के सीएम; वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो-2015 आज से; आईसीआईसीआई ने गुजरात में लॉन्च किया ...

  31. रविवार को होगी वाइब्रेंट गुजरात की शुरुआत

  32. मनी कॉंट्रोल-09/01/2015

  33. गुजरात का गांधीनगर एक और बड़े आयोजन के लिए तैयार है। रविवार को गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात की शुरुआत हो रही है। सातवें वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन महात्मा मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। संयुक्त राष्ट्र ...

  34. 'वाइब्रेंट गुजरात' सम्मेलन से पहल मोदी ने विदेशी ...

  35. Zee News हिन्दी-15 घंटे पहले

  36. गांधीनगर : रविवार से शुरू हो रहे 'वाइब्रेंट गुजरात' सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने भूटानी समकक्ष शेरिंग तोबगे सहित कई विदेशी गणमान्य अतिथियों से मुलाकात की और व्यापार, आर्थिक संबंध एवं आतंकवाद जैसे ...

  37. सिंगापुर के व्यापार मंत्री वाइब्रेंट गुजरात ...

  38. प्रभात खबर-10/01/2015

  39. वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन कल से अहमदाबाद में शुरु हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के आमंत्रण पर सिंगापुर के व्यापार एवं उद्योग मंत्री एस. ईश्वरन कारोबारी प्रतिनिधि मंडल के साथ ...

  40. मौसम खराब, सीएम नहीं जा सके गुजरात

  41. नवभारत टाइम्स-19 घंटे पहले

  42. गुजरात में हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कार्यक्रम कोहरे की भेंट चढ़ गया। घने कोहरे के कारण मुख्यमंत्री का विमान उड़ान नहीं भर सका। इसकी वजह से मुख्यमंत्री को अंतिम समय में कार्यक्रम रद करना ...

  43. पीएम मोदी आज करेंगे वाईब्रेंट गुजरात की शुरुआत

  44. दैनिक जागरण-4 घंटे पहलेसाझा करें

  45. वाईब्रेंट गुजरात महोत्सव के लिए महात्मा मंदिर सजकर तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसमें अंतरराष्ट्रीय निवेशक सम्मेलन में दुनियाभर के कॉर्पोरेट जगत के एक सौ से अधिक सीईओ व अध्यक्ष .

1,51,000 परिणामों में से 2 पृष्‍ठ (0.58 सेकंड)

खोज परिणाम

  1. गणेश जोशी को वाइब्रेंट गुजरात-2015 में बुलावा

  2. Inext Live-6 घंटे पहले

  3. DEHRADUN : एमएलए गणेश जोशी पहले राज्य से पहले ऐसे प्रतिनिधि हैं, जिन्हें वाइब्रेंट गुजरात-ख्0क्भ् में शामिल होने का मौका मिला है. जहां वे टूरिज्म, पावर, माइनिंग, एजुकेशन, एनवायरनमेंट, नदी सफाई व डायरेक्ट इनवेस्टमेंट के ...

  4. एचइसी ने गुजरात में वाइव्रेंट गुजरात ट्रेड शो में ...

  5. प्रभात खबर-08/01/2015

  6. रांची: गुजरात में सात से 15 जनवरी तक चलनेवाले वाइव्रेंट गुजरात ट्रेड शो में एचइसी ने अपना स्टॉल लगाया. एचइसी के स्टॉल का उदघाटन भारी उद्योग मंत्री अनंत गिते ने किया. उदघाटन कार्यक्रम में एचइसी के सीएमडी अभिजीत घोष, निदेशक ...

  7. वाइव्रेंट गुजरात समिट में आएंगे भूटान के ...

  8. Rajasthan Patrika-09/01/2015

  9. विदेश मंत्रालय की आधिकारिक जानकारी में बताया गया कि शेरिंग और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी गांधीनगर में आयोजित होने वाली वाइबेंट गुजरात समिट में हिस्सा लेंगे जहां उनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात होगी।

  10. वाइब्रेंट गुजरात और प्रवासी भारतीय दिवस से पहले ...

  11. एनडीटीवी खबर-07/01/2015

  12. अहमदाबाद: अहमदाबाद और गांधीनगर सजे हुए हैं गुरुवार से शुरू हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस और फिर रविवार से शुरू हो रहे वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए। लेकिन, अहमदाबाद में बहुत सारे होर्डिंग्स उत्तर प्रदेश सरकार के ...

  13. मोदी के लिए क्यों खास है वाइब्रेंट गुजरात ...

  14. प्रभात खबर-08/01/2015

  15. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (5 और लेख)

  16. वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में भाग लेंगे संयुक्त ...

  17. प्रभात खबर-09/01/2015

  18. महासचिव बान और उनका प्रतिनिधिमंडल कल शाम गांधीनगर के लिए रवाना होगा जहां वह 11 जनवरी को सातवें वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. गुजरात दौरे में वह साबरमती आश्रम जाएंगे और वडोदरा में 10 मेगावाट ...

  19. भारत यात्रा के दौरान कैलाश सत्यार्थी से मिलेंगे ...

  20. Zee News हिन्दी-07/01/2015

  21. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (10 और लेख)

  22. वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन का आज उद्घाटन करेंगे मोदी

  23. अमर उजाला-6 घंटे पहले

  24. इस बीच वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के खिलाफ कांग्रेस की ओर से बुलाए गए बंद का शनिवार को मिला-जुला असर रहा। बंद के दौरान विधायकों समेत कई कांग्रेस नेता हिरासत में लिए गए। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में प्रमुख स्थानों पर ...

  25. गुजरात के प्रवासी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे खट्टर

  26. नवभारत टाइम्स-07/01/2015

  27. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुजरात के गांधीनगर में चल रहे 13वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में अप्रवासी भारतीय सहित देश के अन्य प्रमुख कारोबारियों से हरियाणा में निवेश करने की अपील करेंगे। वह राज्य में पड़ने ...

  28. गुजरात में आज से प्रवासी भारतीय दिवस शुरू

  29. आईबीएन-7-06/01/2015

  30. आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल युवा प्रवासी भारतीय दिवस की शुरुआत करेंगी। गुजरात सरकार ने 3 दिन चलने वाले इस समारोह की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी है। मुख्य सभागार में 5000 से ...

  31. गुजरात मॉडल के 'प्रशंसक' हैं पनगढ़िया

  32. बीबीसी हिन्दी-05/01/2015

  33. जाने-माने अर्थशास्त्री अरविंद पनगढ़िया नीति आयोग(नेशनल इंस्टीट्यूट फ़ॉर ट्रांसफ़ॉर्मिंग इंडिया) के पहले उपाध्यक्ष नियुक्‍त किए गए हैं. नीति आयोग 65 साल पुराने योजना आयोग की जगह लेगा. पनगढ़िया को नरेंद्र मोदी के गुजरात ...

  34. खुले बाजार और गुजरात विकास मॉडल के समर्थक ...

  35. Sahara Samay-05/01/2015

  36. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (68 और लेख)

  37. गुजरात प्लांट पर सुजुकी का हौसला बढ़ा, वेंडर्स से ...

  38. नवभारत टाइम्स-05/01/2015साझा करें

  39. मारुति सुजुकी की जापानी पैरेंट कंपनी ने गुजरात प्लांट में बनने वाले कार से जुड़े प्रोजेक्ट के लिए वेंडर्स से कोटेशन रिक्वेस्ट मांगी है। इसकी इंडियन यूनिट्स को फिलहाल माइनॉरिटी स्टेकहोल्डर्स से इस प्लांट को लेकर एक अहम ...

  40. 7 सीटों वाली वैगन R लाने की तैयारी में मारुति

  41. आज तक-06/01/2015

  42. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (2 और लेख)

  43. गुजरात में जुटेंगे दुनियाभर के प्रवासी भारतीय

  44. आईबीएन-7-06/01/2015

  45. उसी क्रम में इस बार प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन गुजरात की राजधानी गांधीनगर में हो रहा है। जिसे सफल बनाने के ... वहीं गुजरात सरकार भी 3 दिन चलने वाले इस समारोह की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। केंद्र औरगुजरात की ...

  46. गुजरात में 13वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन आज ...

  47. Zee News हिन्दी-06/01/2015

  48. प्रवासी भारतीय दिवस- पीएम मोदी आज जाएंगे गुजरात

  49. पंजाब केसरी-06/01/2015

  50. निवेशकों को लुभाने के लिए आज से गांधीनगर में ...

  51. ABP News-07/01/2015

  52. बुधवार से शुरू होगा प्रवासी भारतीय दिवस समारोह

  53. Webdunia Hindi-06/01/2015

  54. पंजाब केसरी

  55. ABP News

  56. Webdunia Hindi

  57. आज तक

  58. Nai Dunia

  59. Shri News

  60. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (126 और लेख)

  61. वैश्विक हुआ वाइब्रेंट गुजरात

  62. Business Standard Hindi-07/01/2015

  63. वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन से प्रभावित होकर पूर्वी यूरोप के देश सर्बिया ने अहमदाबाद की अंतराष्ट्रीय कारोबार सलाहकार फर्म ग्लोबल नेटवर्क से वाइब्रेंट सर्बिया आयोजित करने के लिए संपर्क साधा है। सर्बिया इस साल अगस्त में हुए ...

  64. 'वायब्रेंट गुजरात सम्मेलन' में पहली बार हिस्‍सा ...

  65. Webdunia Hindi-07/01/2015

  66. नई दिल्ली। अमेरिका के साथ विभिन्न मुद्दों पर सहमति और असहमति के रिश्तों के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी इसी 10 जनवरी को अहमदाबाद पहुंच रहे हैं, जहां वे 11 जनवरी से गुजरात में होने वाले 'वायब्रेंट गुजरात सम्मेलन' में ...

  67. वाइब्रेंट गुजरात में अमेरिकी तकनीक की भूमिका को ...

  68. Zee News हिन्दी-06/01/2015

  69. वाशिंगटन : भारत में अपनी यात्रा के दौरान अगले सप्ताह वाइब्रेंट गुजरातसम्मेलन में अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी भारत भर में सतत आर्थिक विकास के समर्थन में अमेरिकी तकनीक की भूमिका को प्रमुखता से रेखांकित करेंगे।

  70. भारत की पाकिस्तान को अमेरीकी मदद देने के फैसले ...

  71. एनडीटीवी खबर-05/01/2015

  72. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (58 और लेख)

  73. यूपी: कोहरा बना रोड़ा, अखिलेश नहीं पहुंच पाए गुजरात

  74. नवभारत टाइम्स-09/01/2015

  75. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का गांधीनगर जाने का कार्यक्रम शुक्रवार को छाये घने कोहरे की वजह से रद्द हो गया। मुख्यमंत्री को प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शुक्रवार को उप्र सत्र की अध्यक्षता करनी थी।

  76. गुजरात मॉडल की स्टडी से गुड़गांव बनेगा स्मार्ट ...

  77. नवभारत टाइम्स-05/01/2015

  78. नगर निगम गुड़गांव को स्मार्ट सिटी बनाने की प्लानिंग कर रहा है। इसके लिए निगम गुजरात मॉडल की स्टडी करेगा। मॉडल की स्टडी और स्मार्ट सिटी की विशेषताओं को जानने के लिए निगम कमिश्नर विकास गुप्ता व मेयर विमल यादव 11 से 13 ...

  79. गुजरात स्टेट पेट्रो में बने रहें: संदीप जैन

  80. मनी कॉंट्रोल-08/01/2015

  81. ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन ने गुजरात स्टेट पेट्रो में निवेशित रहने की राय दी है। उनका कहना है कि ये कंपनी आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन दिखाएगी। कंपनी का शेयर अभी वैल्यूएशन के लिहाज से अच्छा लगता है।

  82. गुजरात में कुछ दिन

  83. नवभारत टाइम्स-08/01/2015

  84. नीचे चार ऑप्शन दिए गए है। हिंदी टाइपिंग (इन्स्क्रिप्ट) जाननेवाले पहला ऑप्शन चुनें। हिंदी टाइपिंग नहीं जानते तो दूसरा ऑप्शन चुनें जिससे आप अंग्रेज़ी अक्षरों में लिखकर हिंदी में टाइप कर सकते हैं – meri raay hai... अपने-आप मेरी ...

  85. गुजरात की "बासुंदी" अब घोलेगी आपके घर में मिठास

  86. Rajasthan Patrika-05/01/2015

  87. बासंुदी गुजरात की एक खास मिठाई है जो खाने में बड़ी ही स्वादिष्ट है। तभी तो ये खास कई देशों के लिए भी सुर्खियां बन चुकी है। आइए जानते है इसे बनाने का तरीका... सामग्री: 2 लीटर फुल क्रीम दूध, 1 कप चीनी, 1/2 चम्मच छोटी इलाइची का ...

  88. Patrika

  89. वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल टे्रड शो-2015 आज से

  90. Rajasthan Patrika-06/01/2015साझा करें

  91. प्रदेश के राजधानी शहर गांधीनगर में बुधवार से वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो-2015 शुरू होगा। जापान, कनाडा, यू.के. नीदरलैण्ड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, सिंगापुर, यू.एस.एस.ए, यूएसएसआर, ताईवान, इण्डोनेशिया, चीन, बेल्जियम, …

  92. प्रवासियों के स्वागत के लिए गुजरात तैयार

  93. आईबीएन-7-05/01/2015

  94. महात्मा गांधी की दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश वापसी के सौ साल पूरे होने के मौके पर गुजरात की राजधानी गांधीनगर में मनाए जा रहे प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। कल से प्रवासी भारतीय दिवस शुरू होगा जिसमें ...

  95. प्रवासियों से निवेश जुटाने नौ को गुजरात आएंगे ...

  96. Patrika-07/01/2015

  97. अहमदाबाद। उत्तरप्रदेश (यूपी) में निवेश के लिए प्रवासी भारतीयों को आकर्षित करने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नौ जनवरी को गुजरात आएंगे। वे यहां राज्य की राजधानी गांधीनगर में बुधवार से शुरू होने जा रहे 13वें प्रवासी ...

  98. उप सत्र की अध्यक्षता करेंगे अखिलेश

  99. देशबन्धु-06/01/2015

  100. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (4 और लेख)

  101. पाकिस्तान ने गुजरात तट के पास 12 भारतीय मछुआरों ...

  102. एनडीटीवी खबर-04/01/2015

  103. अहमदाबाद: पाकिस्तानी नाव के भारतीय समुद्री सीमा में खुद को उड़ाने की घटना के बाद पाकिस्तान बदला लेने के अंदाज़ में काम कर रहा है। ख़बर है कि पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (एमएसए) ने 12 मछुआरों को पकड़ लिया और दो ...

  104. गुजरात के नजदीक संदिग्ध पाक नौका को भारतीय ...

  105. Zee News हिन्दी-02/01/2015

  106. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (186 और लेख)

  107. छात्रसभा ने फूंका गुजरात सरकार का पुतला

  108. दैनिक जागरण-06/01/2015

  109. समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अतुल सिंह की अगुवाई में छात्रों ने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस समारोह गुजरात में होना है। गुजरात के महमूदाबाद शहर के प्रमुख चौराहों पर उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के होर्डिग व पोस्टर ...

  110. गुजरात में अखिलेश देंगे एनआरआई को यूपी आने का ...

  111. Patrika-07/01/2015

  112. लखनऊ। गुजरात में होने वाली एनआरआई ग्लोबल मीट में प्रदेश की सरकार उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में आने का न्यौता देंगे। इस मीट में न केवल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव स्वयं हिस्सा लेंगे बल्कि अफसरों की फौज भी वहां मौजूद रहेगी, जो ...

  113. गुजरात: ईद-ए-मिलाद में इस्लामिक झंडे पर पाबंदी

  114. नवभारत टाइम्स-03/01/2015

  115. अहमदाबाद के बनासकांठा जिला प्रशासन ने मुस्लिमों को ईद-ए-मिलाद त्योहार के मौके पर जुलूस के दौरान इस्लामी हरे रंग के झंडों और बैनर्स का इस्तेमाल करने से मना किया है। ईद-ए-मिलाद का त्योहार रविवार को मनाया जाएगा और जुलूस ...

  116. सपा छात्र सभा ने गुजरात सरकार का प्रतीकात्मक ...

  117. अमर उजाला-08/01/2015

  118. सपा छात्र सभा ने बृहस्पतिवार को गुजरात सरकार का प्रतीकात्मक पुतला फूंका और भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। विरोध और नाराजगी की वजह थी गांधी नगर में आयोजित युवा प्रवासी भारतीय दिवस के मौके पर लगाई गई यूपी के ...

  119. सीएम गुजरात में देंगे प्रजेंटेशन

  120. Inext Live-06/01/2015

  121. LUCKNOW: यूपी के सीएम अखिलेश यादव आगामी नौ जनवरी को गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में एनआरआई को सम्बोधित करेंगे और यूपी में कारोबार करने का न्यौता देंगे. गुजरात में हो रहे क्फ् वें प्रवासी भारतीय दिवस के मौके पर उत्तर ...

  122. गुजरात के पहले सौर उर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे ...

  123. प्रभात खबर-20 घंटे पहलेसाझा करें

  124. उन्होंने कहा कि 109.91 करोड रुपये की लागत से बनाया जा रहा यह संयंत्र सौर ऊर्जा का दोहन करने की गुजरात सरकार की पहल को बल देगा. परियोजना को हैदराबाद की कंपनी मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमइआइएल)ने अमली ...

  125. गुजरात हाईकोर्ट ने रेप मामले में आसाराम की ...

  126. Zee News हिन्दी-05/01/2015

  127. अहमदाबाद: गुजरात उच्च न्यायालय ने बलात्कार के एक मामले में आसाराम की जमानत याचिका खारिज कर दी। न्यायमूर्ति ए जे देसाई ने जेल में बंद आसाराम की जमानत याचिका खारिज कर दी। यह मामला सूरत की एक महिला ने 2013 में दायर किया ...

,53,000 परिणामों में से 5 पृष्‍ठ (0.50 सेकंड)

खोज परिणाम

  1. गुजरात में पुलिस ने ड्रिल में स्कल कैप लगाए ...

  2. एनडीटीवी खबर-31/12/2014

  3. अहमदाबाद: गुजरात के सूरत जिले की पुलिस ने उस वक्त विवाद को जन्म दे दिया जब आतंकवाद विरोधी एक मॉक ड्रिल के दौरान नकली आतंकवादी बनाए गए लोगों के सिर पर उसने एक धर्म विशेष के लोगों द्वारा पहनी जाने वाली टोपी पहना दी।

  4. गुजरात पुलिस ने ड्रिल में मुस्लिम को दिखाया ...

  5. नवभारत टाइम्स-31/12/2014

  6. गुजरात पुलिस के लिए आतंकवाद का धर्म मुस्लिम है!

  7. Oneindia Hindi-31/12/2014

  8. गुजरात पुलिस द्वारा नमाजी टोपी पहनाकर मॉक ड्रिल ...

  9. hastakshep-01/01/2015

  10. गुजरात पुलिस की एंटी टेरेरिस्ट मॉक ड्रिल से मचा ...

  11. Inext Live-31/12/2014

  12. नवभारत टाइम्स

  13. Oneindia Hindi

  14. Inext Live

  15. प्रभात खबर

  16. Patrika

  17. Shri News

  18. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (64 और लेख)

  19. गुजरात की अपनी इंटरसिटी एयरलाइन शुरू

  20. मनी कॉंट्रोल-02/01/2015

  21. गुजरात में इंटरसिटी विमान सेवा की शुरुआत हो गई है। पहले चरण में ... गुजरातके धार्मिक और औद्योगिक इलाकों को ध्यान में रखकर ये सर्विस शुरू की गई है। अगर आप ... गुजरात सरकार ने इस सेवा के लिए मेह एयर के साथ करार किया है । सरकार के ...

  22. आईसीआईसीआई ने गुजरात में लॉन्च किया डिजिटल ...

  23. Patrika-03/01/2015

  24. गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम का हिस्सा बनते हुए आईसीआईसीआई बैंक ने गुजरात के एक गांव को गोद लेते हुए वहां डिजिटल विलेज प्रोजेक्ट लॉन्च किया है। इस प्रोजेक्ट के तहत यहां कैश लैस बैंकिंग ...

  25. कैशलेस ट्रांजैक्शन पर जोर दे बैंकः प्रधानमंत्री

  26. मनी कॉंट्रोल-02/01/2015

  27. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (13 और लेख)

  28. गुजरात सरकार ने घोषित की नई उद्योग नीति

  29. मनी कॉंट्रोल-01/01/2015

  30. वाइब्रेंट गुजरात समिट 2015 से ठीक 10 दिन पहले आज गुजरात सरकार ने अपनी नई उद्योग नीति से पर्दा हटा दिया है। नई पॉलिसी में एसएमई ... गुजरात सरकार ने 2009 की पॉलिसी में जो सहायता और टैक्स में राहत दी थी वो बरकरार रहेगी।गुजरात में 2 ...

  31. गुजरात में 'मजहबी मॉक ड्रिल' विवादों में: पुलिस ने ...

  32. Zee News हिन्दी-01/01/2015

  33. अहमदाबाद : गुजरात पुलिस का एक और छद्म अभ्‍यास (मॉक ड्रिल) का वीडियो सामने आया है, जिसके बाद विवाद काफी बढ़ गया है। इस वीडियो में छद्म आतंकी इस्लाम के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। बीते दिनों सामने आए सूरत के एक ऐसे ही अभ्‍यास ...

  34. मॉक ड्रिलः अब 'इस्लाम जिंदाबाद' का नारा लगा रहे ...

  35. नवभारत टाइम्स-02/01/2015

  36. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (6 और लेख)

  37. गुजरात में धर्मान्तरण पर भड़का रोष

  38. रेडियो वाटिकन-09/01/2015

  39. अहमदाबाद, सोमवार 22 दिसम्बर सन् 2014 (एएफपी): गुजरात में शनिवार को लगभग 200 ईसाइयों को बलात हिन्दू बनाये जाने पर ... प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की जन्मभूमि गुजरात में लगभग 200 आदिवासियों का उनके मूल धर्म में धर्मान्तरण कर ...

  40. गुजरात में था अफ्रीकी मूल के लोगों का राज्य

  41. बीबीसी हिन्दी-20/12/2014

  42. भारत के इतिहास में अफ्रीका की भूमिका पर दिल्ली में आयोजित एक प्रदर्शनी में शामिल तस्वीर इस तस्वीर में वाद्य यंत्र लाइर बजाता एक अफ्रीकी. ये तस्वीर 1640 से 1660 के दौरान की है. वो चाहे कारोबार की बात हो या संगीत की... चाहे ...

  43. मोदी के लिए क्यों खास है गुजरात का वाइब्रेंट ...

  44. प्रभात खबर-08/01/2015

  45. गुजरात में इन दिनों सरकारी स्तर पर दो बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. बुधवार को यहां प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन हुआ है जो दो दिनों तक चलेगा. यह आयोजन देश में हर साल 9 जनवरी को मनाया जाता है और इसी कड़ी में इस बार ...

  46. गुजरात के तटीय क्षेत्रों में मरीन पुलिस और ...

  47. लोकतेज-04/01/2015

  48. गुजरात के १६०० किलोमीटर लंबे तटीय क्षेत्र को सेटेलाइट के जरिए सर्वेलन्स के अलावा नेत्रा की मदद से भी समुद्र में होनेवाली सभी गतिविधियों से बारीकी से नजर रखी जा रही है। सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं रह जाए, इसलिए गुजरात पुलिस ने ...

  49. अब गुजरात में 'घर वापसी'

  50. ABP News-21/12/2014साझा करें

  51. ये तस्वीरें गुजरात के वलसाड जिले के कपराडा तहसील के आरनाई गांव की हैं, जहां वीएचपी के हिंदू संस्कृति दीक्षा कार्यक्रम में 300 आदिवासियों का धर्मांतरण कराया गया. इन आदिवासियों ने पहले ईसाई धर्म अपनाया था लेकिन अब विश्व ...

  52. गुजरात में 100 ईसाइयों का धर्मांतरण

  53. अमर उजाला-21/12/2014

  54. विस्तृत रूप से एक्सप्लोर करें (114 और लेख)


No comments:

मैं नास्तिक क्यों हूं# Necessity of Atheism#!Genetics Bharat Teertha

হে মোর চিত্ত, Prey for Humanity!

मनुस्मृति नस्ली राजकाज राजनीति में OBC Trump Card और जयभीम कामरेड

Gorkhaland again?আত্মঘাতী বাঙালি আবার বিভাজন বিপর্যয়ের মুখোমুখি!

हिंदुत्व की राजनीति का मुकाबला हिंदुत्व की राजनीति से नहीं किया जा सकता।

In conversation with Palash Biswas

Palash Biswas On Unique Identity No1.mpg

Save the Universities!

RSS might replace Gandhi with Ambedkar on currency notes!

जैसे जर्मनी में सिर्फ हिटलर को बोलने की आजादी थी,आज सिर्फ मंकी बातों की आजादी है।

#BEEFGATEঅন্ধকার বৃত্তান্তঃ হত্যার রাজনীতি

अलविदा पत्रकारिता,अब कोई प्रतिक्रिया नहीं! पलाश विश्वास

ভালোবাসার মুখ,প্রতিবাদের মুখ মন্দাক্রান্তার পাশে আছি,যে মেয়েটি আজও লিখতে পারছেঃ আমাক ধর্ষণ করবে?

Palash Biswas on BAMCEF UNIFICATION!

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS ON NEPALI SENTIMENT, GORKHALAND, KUMAON AND GARHWAL ETC.and BAMCEF UNIFICATION! Published on Mar 19, 2013 The Himalayan Voice Cambridge, Massachusetts United States of America

BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE 7

Published on 10 Mar 2013 ALL INDIA BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE HELD AT Dr.B. R. AMBEDKAR BHAVAN,DADAR,MUMBAI ON 2ND AND 3RD MARCH 2013. Mr.PALASH BISWAS (JOURNALIST -KOLKATA) DELIVERING HER SPEECH. http://www.youtube.com/watch?v=oLL-n6MrcoM http://youtu.be/oLL-n6MrcoM

Imminent Massive earthquake in the Himalayas

Palash Biswas on Citizenship Amendment Act

Mr. PALASH BISWAS DELIVERING SPEECH AT BAMCEF PROGRAM AT NAGPUR ON 17 & 18 SEPTEMBER 2003 Sub:- CITIZENSHIP AMENDMENT ACT 2003 http://youtu.be/zGDfsLzxTXo

Tweet Please

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS BLASTS INDIANS THAT CLAIM BUDDHA WAS BORN IN INDIA

THE HIMALAYAN TALK: INDIAN GOVERNMENT FOOD SECURITY PROGRAM RISKIER

http://youtu.be/NrcmNEjaN8c The government of India has announced food security program ahead of elections in 2014. We discussed the issue with Palash Biswas in Kolkata today. http://youtu.be/NrcmNEjaN8c Ahead of Elections, India's Cabinet Approves Food Security Program ______________________________________________________ By JIM YARDLEY http://india.blogs.nytimes.com/2013/07/04/indias-cabinet-passes-food-security-law/

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS TALKS AGAINST CASTEIST HEGEMONY IN SOUTH ASIA

THE HIMALAYAN VOICE: PALASH BISWAS DISCUSSES RAM MANDIR

Published on 10 Apr 2013 Palash Biswas spoke to us from Kolkota and shared his views on Visho Hindu Parashid's programme from tomorrow ( April 11, 2013) to build Ram Mandir in disputed Ayodhya. http://www.youtube.com/watch?v=77cZuBunAGk

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS LASHES OUT KATHMANDU INT'L 'MULVASI' CONFERENCE

अहिले भर्खर कोलकता भारतमा हामीले पलाश विश्वाससंग काठमाडौँमा आज भै रहेको अन्तर्राष्ट्रिय मूलवासी सम्मेलनको बारेमा कुराकानी गर्यौ । उहाले भन्नु भयो सो सम्मेलन 'नेपालको आदिवासी जनजातिहरुको आन्दोलनलाई कम्जोर बनाउने षडयन्त्र हो।' http://youtu.be/j8GXlmSBbbk

THE HIMALAYAN DISASTER: TRANSNATIONAL DISASTER MANAGEMENT MECHANISM A MUST

We talked with Palash Biswas, an editor for Indian Express in Kolkata today also. He urged that there must a transnational disaster management mechanism to avert such scale disaster in the Himalayas. http://youtu.be/7IzWUpRECJM

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS CRITICAL OF BAMCEF LEADERSHIP

[Palash Biswas, one of the BAMCEF leaders and editors for Indian Express spoke to us from Kolkata today and criticized BAMCEF leadership in New Delhi, which according to him, is messing up with Nepalese indigenous peoples also. He also flayed MP Jay Narayan Prasad Nishad, who recently offered a Puja in his New Delhi home for Narendra Modi's victory in 2014.]

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS CRITICIZES GOVT FOR WORLD`S BIGGEST BLACK OUT

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS CRITICIZES GOVT FOR WORLD`S BIGGEST BLACK OUT

THE HIMALAYAN TALK: PALSH BISWAS FLAYS SOUTH ASIAN GOVERNM

Palash Biswas, lashed out those 1% people in the government in New Delhi for failure of delivery and creating hosts of problems everywhere in South Asia. http://youtu.be/lD2_V7CB2Is

THE HIMALAYAN TALK: PALASH BISWAS LASHES OUT KATHMANDU INT'L 'MULVASI' CONFERENCE

अहिले भर्खर कोलकता भारतमा हामीले पलाश विश्वाससंग काठमाडौँमा आज भै रहेको अन्तर्राष्ट्रिय मूलवासी सम्मेलनको बारेमा कुराकानी गर्यौ । उहाले भन्नु भयो सो सम्मेलन 'नेपालको आदिवासी जनजातिहरुको आन्दोलनलाई कम्जोर बनाउने षडयन्त्र हो।' http://youtu.be/j8GXlmSBbbk